Business Updates

Jagran.com Breaking World Hindi News

Jagran.com Breaking Sports Hindi News

Wednesday 2 July 2014

Man wore pasta strainer in gun license photograph

पुलिस और गुस्साई भीड़ से हर कोई बचना चाहता है खासकर ऑस्ट्रेलियन और अमेरिकन पुलिस से तो शायद पूरी दुनिया डरती होगी, कब क्या बहाना निकालकर पुलिस स्टेशन के चक्कर लगवा दें पता नहीं। यहां तक भी ठीक होता अगर आप वहां से सही सलामत निकल आएं। पर अमूमन होता यह है कि एक बार इनके हत्थे चढ़ने के बाद लोग अपनी खैर मनाते ही रह जाते हैं। जो इनसे लड़कर निकल आए, उसपर भी अपनी बात मनवाकर निकले वह किसी सिकंदर से कम नहीं, ऐसा हमारा कोई अनुभव नहीं लेकिन फिल्मों में ऐसा देखा है। खैर फिल्मों को छोडि़ए, हम आपको रियल लाइफ सिकंदर की एक ऐसी कहानी बता रहे हैं जिसकी हिम्मत आपको गुदगुदाएगी तो सही पर साथ में हैरान भी कर देगी।

गर्मियों में सूर्य देवता के प्रकोप से बचने के लिए एक अदद कैप जरूरत भी है और यह किसी का शौक भी हो सकता है। पर रसोईघर में प्रयोग होने वाली लोहे की छलनी का कैप पहनकर घूमना तो दूर आप फोटो भी नहीं खिंचवाना चाहेंगे (कृपया फन के मोमेंट्स इससे बाहर रखें)। उसपर भी अगर बात आईडी प्रूफ या किसी ऐसे डॉक्यूमेंट की हो जिसपर एक बार दी हुई फोटो पूरी उम्र साथ रहने वाली हो, फिर तो पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ भी आप बड़ी तैयारियों के साथ खिंचवाते हैं। लेकिन इस ऑस्ट्रेलियन मैन के अपने गन लाइसेंस के लिए खिंचवाए फोटो ने ऑस्ट्रेलिया पुलिस समेत सबको हैरत में डाल दिया।

एडिलेड शहर, ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले 30 वर्षीय गाय अल्बन ने बंदूक के लाइसेंस के लिए सिर पर पास्ता निचोड़ने वाली छलनी को कैप की तरह रखकर फोटो खिंचवाई. ऑस्ट्रेलियन पुलिस के पास जब यह अप्रूव होने के लिए गया तो लाइसेंस की तस्वीर देख वह हैरत में पड़ गई। अल्बन को बुलाकर उससे इस तरह की तस्वीर देने का कारण पूछा गया..और अल्बन का जवाब वाकई में लाजवाब था।

चर्च ऑफ फ्लाइंग स्पैगेटी मॉनस्टर का हवाला देते हुए अल्बन ने उसे अपने धर्म के लिए सिर पर पहनना जरूरी बताया। जब भी धर्म की बात आती है कोई कुछ नहीं कह सकता..तो ऑस्ट्रेलियन पुलिस भी इसपर कोई सवाल नहीं उठा सकती थी, इस तरह जिस ऑस्ट्रेलियन पुलिस के सामने बड़े रुतबे वाले लोग भी हैरान-परेशान होते हैं उस पुलिस को बड़ी आसानी से अल्बन ने उन्हें चुप करा दिया और इसी तस्वीर के साथ उसकी गन-लाइसेंस अप्रूव हुई। बाद में अल्बन ने अपने ड्राइविंग लाइसेंस में भी ऐसी ही फोटो लगाई और उसने यह भी माना कि वह थोड़ा फन करना चाहता था।

No comments:

Post a Comment