Business Updates

Jagran.com Breaking World Hindi News

Jagran.com Breaking Sports Hindi News

Thursday 26 December 2013

Super dog Aerin



रमेश शुक्ला, अमृतसर। दुनिया की रैकिंग में टॉप टेन में शामिल है। ढाई हजार का टूथपेस्ट करता है, तीन हजार के शैंपू से नहाता है। आने जाने के लिए ऑडी गाड़ी है और दुनिया के पच्चीस मुल्कों का वीजा इसके पासपोर्ट पर लग चुका है। 

विदेशी डाक्टर डाइटिंग का ख्याल रखते हैं तो योगा करवाने के लिए योग टीचर है। 50 लाख के ड्राइंग रूम में रहता है। दिमाग में ख्याल तो जरूर आ रहा होगा कि बंदा कोई वीआईपी ही होगा..जी नहीं, ये कुत्ता है। इंडिया का सुपरस्टार डॉग ऐरिन। कीमत है 40 लाख रुपये। 

रविवार को अमृतसर में आयोजित डॉग शो में हिस्सा लेने के लिए देश-विदेश से करीब पांच सौ कुत्ते पहुंचे। कोई कुत्ता जहाज से आया तो कोई मर्सडीज व ऑडी से। दुनिया के तमाम नस्ल के कुत्तों का यहां अजब-गजब संसार दिखा। 

हैदरबाद के अभिमन्यु रेड्डी अपने चालीस लाख के कुत्ते ऐरिन के साथ शनिवार को दिल्ली से फ्लाइट से अमृतसर पहुंचे। ऐरिन के पांच सुरक्षाकर्मी पहले ही अमृतसर पहुंच चुके थे। एरिन के लिए शहर के सबसे नामचीन होटल में कमरा बुक था। ऐरिन को हवाई अड्डे से कड़ी सुरक्षा में होटल पहुंचाया गया। रविवार को सर्दी अधिक थी, ऐसे में 70 लाख की गाड़ी में से तभी उतारा गया जब उसे प्रतियोगिता में शामिल होना था। छह फुट कद के ग्रेजुएट (एमए इंग्लिश) बॉडीगार्ड अरशद बहुत ही संजीदगी से ऐरिन को शो में ले गए। 

अभिमन्यु रेड्डी बताते हैं कि ऐरिन के लिए 24 घंटे डॉक्टर दो शिफ्ट में उसका ख्याल रखते हैं। सुबह चार बजे योगा के लिए योग टीचर है। नहलाने के लिए अलग स्टाफ है। यही नहीं ऐरिन की पसंद का ख्याल रखने के लिए बेहतरीन कुक रखे गए हैं। ऐरिन इंटरनेशनल आल ब्रीड डॉग चैंपियनशिप में टॉप टेन का खिताब हासिल कर चुका है और इंडिया का नंबर वन डॉग भी है। 

डॉग शो करवाने वाले अमृतसर कैनाइन क्लब के चेयरमैन एआइएस भिंडर कहते हैं कि इस शो में दुनिया के बेहतरीन नस्लों के कुत्ते आए हैं, इसलिए डेनमार्क से जजमेंट के लिए विदेशी जज चेनवेंग वोह पहुंचे थे। 

Read more Hindi News from Odd News .

No comments:

Post a Comment