Business Updates

Jagran.com Breaking World Hindi News

Jagran.com Breaking Sports Hindi News

Wednesday 9 July 2014

Huge amount of money transferred accidentally into another account

पार्टी तो बस बहाना है, लड़कियों को तो बस मौका चहिए तैयार होने का। लड़की दुनिया के किसी भी कोने की हो, वहां का कल्चर, वहां के रीति-रिवाज चाहे जैसे भी हों लेकिन इनका सजना-संवरना हर जगह होता है। खूबसूरत दिखने और दूसरों से अपनी खूबसूरती की तारीफ पाने के लिए वे क्या-क्या नहीं करतीं।

दुनिया भर में ब्यूटी प्रोडक्ट्स की फलती-फूलती बड़ी रेंज इसका गवाह है। इन खूबसूरत महिलाओं की खोज में मिस व‌र्ल्ड, मिस यूनिवर्स और जाने कितनी-कितनी सौंदर्य प्रतियोगिताएं आयोजित होती हैं। ऐसी प्रतियोगिताओं में एक तरफ जहां खूबसूरती को प्राइज दिया जाता है वहीं एक ऐसी भी जगह है जहां इसके ठीक उलट खूबसूरत दिखने के कारण एक महिला को कई हजार डॉलर का हर्जाना भुगतना पड़ा।

मिशेल हचिंग्स के बैंक अकाउंट में 85000 डॉलर थे। वह मार्केट गई और कुछ डिजायनर हैंड बैग्स, शूज, सन ग्लासेस और एसेसरीज खरीद लाई। इसके बाद मिशेल की मुश्किलें बढ़ गईं। नौबत जेल जाने तक की आ गई।

दरअसल हुआ यह कि सेंट्रल इंग्लैंड की लिकफील्ड काउंसिल से भूलवश 85000 डॉलर मिशेल के अकाउंट में ट्रांसफर हो गए। इतने पैसे होने पर मिशेल ने कोई छानबीन करने की जरूरत नहीं समझी और मार्केट से महंगी चीजें खरीद आईं। बाद में कोर्ट ने जब मिशेल को इसकी कीमत अदा करने के एवज में जेल जाने की शर्त रखी तो मिशेल काउंसिल के पैसे लौटाने को राजी हो गईं लेकिन लौटाते हुए उसका जो बयान था वह बड़ा अनोखा है। मिशेल का कहना है कि वह बेहद खूबसूरत है इसलिए जानबूझकर उसे गलत तरीके से सजा देने की कोशिश की गई है। 

Source: Hindi News

No comments:

Post a Comment